NATIONAL

कश्मीर में पुलिस पार्टी पर आतंकी हमला, 6 पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अच्छाबल में शुक्रवार को आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया I हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गए I हमले की जिम्मेदारी लश्करे तैयबा ने ली है।

मिली जानकारी के अनुसार घात लगाकर बैठे आतंकियों ने पुलिस पेट्रोल टीम पर हमला बोला और अंधाधुंध फायरिंग कर 6 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। इनमें एसएचओ फिरोज डार भी शामिल हैंI यह हमला 15 आंतकियों का एक दल ने किया था।

माना यह जा रहा है कि यह हमला लश्कर के आतंकियों ने अपने टॉप कमांडर जुनैद मट्टू की मौत का बदला लेने के लिए किया था जिसे आज दिन में सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। जुनैद मट्टू पर 10 लाख का इनाम था।

बता दें कि गुरुवार को भी आतंकियों ने पुलिस पर दो अलग-अलग जगहों पर हमले किए थे जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे। गुरुवार शाम आतंकवादियों ने श्रीनगर के हैदरपोरा में पुलिस गश्ती दल पर भी हमला किया था।

दरअसल जम्मू कश्मीर में बड़े पैमाने पर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस दौरान कुलगाम में शुक्रवार को ही आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई।

राज्य में सुरक्षा कारणों से शुक्रवार को ट्रेन एवं इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गईं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ को लेकर सुरक्षा कारणों से राजधानी श्रीनगर और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं।

WATCH VIDEO OF DEKHO NORTHEAST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button