NATIONAL

आसाराम को फिर लगा झटका, 11वीं बार बेल पिटीशन हुआ खारिज, SC ने दिए नई FIR और जुर्माने के आदेश

नई दिल्ली

नाबालिग से रेप के आरोप में जेल में बंद आसाराम बापू को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है I सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू की रेप के 2 मामलों में जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। आसाराम की याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट से साफ है कि आसाराम की मेडिकल हालत ठीक है और इस आधार पर उन्हें जमानत नहीं मिल सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही झूठी मेडिकल रिपोर्ट देने के कारण आसाराम पर 1 लाख रुपए का जुर्माना और एफआईआर करने का आदेश भी दिया है। कोर्ट ने इस मामले में आसाराम की माफी को भी खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि आसाराम ने खुद ही बिना कोई कारण बताए एमआरआई कराने से इनकार कर दिया था। सरकार ने भी आसाराम की जमानत का विरोध किया था।

इससे पहले राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि आसाराम के वकीलों ने जमानत मामले मे जेल सुपरिंटेंडेट का फर्जी पत्र लगाया है जिसके अनुसार आसाराम की हालत खराब होने की बात बताई गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम पर एम्स के बोर्ड से 10 दिन में जांच रिपोर्ट मांगी थी और जिसे अस्पताल ने दाखिल कर दिया था।

एक किशोरी ने आसाराम पर आरोप लगाया था कि उन्होंने जोधपुर के निकट स्थित मनाई गांव में बने आश्रम में उसका

बता दें कि आसाराम के गुरुकुल में पढ़ने वाली एक नाबालिग ने आरोप लगाया था कि 15 अगस्त 2013 को आसाराम ने जोधपुर के निकट मणाई गांव स्थित एक फार्म हाउस में उसके साथ यौन उत्पीडऩ किया था। उसके बाद आसाराम को जोधपुर पुलिस ने 31 अगस्त, 2013 में गिरफ्तार किया था और तभी से वह जेल में है।

WATCH VIDEO OF DEKHO NORTHEAST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button