ऐसा गावं जहां लॉटरी जीतने पर मिलती है वर्जिन लड़की

वेब डेस्क

लॉटरी के बारे में अब तक आप शायद यही जानते होंगे कि यह एक ऐसा खेल है जिस में जीते तो मालामाल और हार गए तो कंगाल I हमारे देश में भी कई लोग ऐसे हैं जो लॉटरी खले कर रातों रात गरीब से अमीर और कई सारे गरीब होते देखे गए हैं लेकिन ब्राजील में एक ऐसा भी गांव है जहां लॉटरी जैसे खेलों में जीतने पर पैसा नहीं बल्कि लड़कियां मिलती हैं वोह भी वर्जिन । है न यह अजूबा……..? आए अब हम इस अजूबे लॉटरी के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं I

winers-of-lottery-gets-virgलॉटरी में लड़कियां दिए जाने वाले इस गांव का नाम एन्‍कूजिलहादा है। उत्‍तरी-पश्चिमी ब्राजिल के इस गावं में  लॉटरी में 12 साल से लेकर 42 साल की युवतियां इनाम में दी जाती हैं। इस लॉटरी को खेलते वक्‍त युवक अलग-अलग कीमत की लॉट‍री खरीदते हैं। पांच पाउंड से शुरु होने वाली ये कीमतें हजारों पाउंड तक जाती हैं। जब इनाम खुलता है तो जीतने वाले को एक युवा लड़की मिलती है जिससे वो संबंध बना सकता है। खबर के अनुसार इस तरह के कुछ खेलों में तो कुंवारी लड़कियां भी इनाम में मिलती हैं। लेकिन इसके लिए मर्दों को ज्‍यादा कीमत वाले टिकट खरीदने होते हैं।

ख़बरों एक अनुसार गांव में एक साप्‍ताहिक बिंगो नाइट का आयोजन भी किया जाता है जहां पेडोफिल्‍स कम उम्र की लड़कियों से संबंध बनाने के लिए यह गेम खेलते हैं। यहां महिलाओं के हित के लिए काम कर रही संस्‍थाओं के अनुसार इस तरह के खेल दिन के उजाले में भी होते हैं जिनकी जानकारी यहां की पुलिस और प्रशासन को भी होती है।

एक वकील माइकल फराइस के अनुसार यह खेल इतना प्रचलित है कि आसपास के इलाकों से भी लोग यहां आते हैं। गैंग लड़कियों के साथ नंबर वाले टिकट जारी करती है इनमें उपयोग की जाने वाली लड़कियां महज 11 से 17 साल के बीच की होती हैं। टिकट बेचे जाते हैं और अगर लड़की कुंवारी है तो टिकट की कीमत अपने आप बढ़ जाती है। इस कुंवारी लड़की को कौन जीतता है यह देखने के लिए बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

बता दें कि ब्राजिल में 40 लाख लोग बेहद गरीबी में जी रहे हैं और चाइल्‍ड प्रॉस्टिट्यूशन के मामले में यह देश दुनिया में दूसरे नंबर पर आता है। मेनिनदांका नामक एनजीओ के अनुसार यह शोषण दक्षिणी बाहिया राज्‍य के बेहद छोटे गावों में होता है जहां काफी गरीबी है।


More from NE समाचार